छत्तीसगढ़

रायपुर : उप मुख्यमंत्री अरुण साव जिला अधिवक्ता संघ के शपथ ग्रहण समारोह में हुए शामिल…

अधिवक्ता समाज में दिशा एवं परिवर्तन लाने का कार्य करते हैं – उप मुख्यमंत्री अरुण साव

जिला अधिवक्ता संघ के पदाधिकारियों एवं कार्यकरिणी सदस्यों को दिलाई शपथ

उप मुख्यमंत्री अरुण साव आज जिला एवं सत्र न्यायालय परिसर जांजगीर में आयोजित जिला अधिवक्ता संघ के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। उन्होंने संघ के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों एवं कार्यकारिणी सदस्यों को शपथ दिलाई। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उप मुख्यमंत्री ने कहा कि समाज जब मान-सम्मान देता है तो जिम्मेदारी बढ़ जाती है। अधिवक्ताओं ने समाज को अलग दिशा दी है और समाज मे परिवर्तन लाने का कार्य किया है। अधिवक्ताओं का यह पेशा बहुत जिम्मेदारी भरा है। उन्होंने कहा कि जांजगीर-चांपा का बार एसोशिएसन हमेशा से समृद्ध रहा है। यहां से लगातार अच्छे अधिवक्ता आते रहे हैं।

उप मुख्यमंत्री साव ने सभी नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को बधाई और शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यहां के वरिष्ठ अधिवक्ताओं ने जो प्रेरणा दी वह परम्परा यहां जारी है। उन्होंने कहा कि वर्तमान परिदृश्य और तकनीक के साथ अपने को जोड़कर लगातार अपडेट रहते हुए कार्य करना है। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में विधायक ब्यास कश्यप, पूर्व विधायक नारायण चंदेल, पूर्व विधायक सौरभ सिंह और पूर्व विधायक अंबेश जांगड़े सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि और अधिवक्ता बड़ी संख्या में मौजूद थे।

     
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे जिला एवं सत्र न्यायाधीश सुरेश सोनी ने नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को बधाई और शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि जांजगीर-चांपा जिले के अधिवक्ताओं की प्रशंसा पूरे प्रदेश में की जाती है। यहां महिला अधिवक्ता, पुरूष अधिवक्ताओं के साथ कदम से कदम मिलाकर कार्य कर रही हैं। विधिक सेवा के माध्यम से यहां के अधिवक्ता समाज के पिछडे़ और वंचित लोगों को जागरूक करने का कार्य कर रहें है जो प्रशंसनीय है।

सांसद गुहाराम अजगले ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि लोगों को न्याय दिलाने में अधिवक्ताओं की अहम भूमिका रहती है। नागरिकों को सुलभ न्याय मिल सके, इसके लिए आप लोगों की सक्रियता जरूरी है।कार्य किए जाएं।

उप मुख्यमंत्री साव ने कार्यक्रम में जिला अधिवक्ता संघ के नवनिर्वाचित अध्यक्ष अजय केशरवानी, सचिव योगेश गोपाल, उपाध्यक्ष विनीत राठौर, उपाध्यक्ष श्रीमती उषा शांडिल्य, सह सचिव इन्द्रजीत राठौर और कोषाध्यक्ष दीपक राठौर सहित शिवनारायण यादव, अनिल राठौर, उमेश कुमार राठौर, चेतन कोसले, कमल कुमार, लक्ष्मी प्रसाद प्रधान, योगेन्द्र मारवर तथा श्रीमती मंजू रात्रे को शपथ दिलाया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button