मध्यप्रदेशराज्य

परिवार के साथ सो रहे अधेड़ को जहरीले कीडे ने काटा, हुई मौत

भोपाल। रातीबड थाना इलाके में स्थित ग्राम बीलखोह में रात के समय परिवार के साथ सो रहे एक अधेड़ को किसी जहरीले कीडे ने काट लिया। कीडे के काटने के बाद उनके मुंह से आवाज निकलना बंद हो गई। उसकी हालत देख पत्नी ने पडोस में रहने वाले रिश्तेदार का बुलाया तब उसने कागज में लिखकर बताया कि उसे पैर के किसी कीडे ने काट लिया है, जिसके कारण उसके मुंह से आवाज नहीं निकल रही है। इसके बाद परिजन उसे इलाज के लिये अस्पताल ले गए जहॉ इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। थाना पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 40 वर्षीय अशोक कुमार पिता घीसीलाल (40) इलेक्ट्रिशियन का काम करते थे। उनके परिवार में पत्नी और तीन बेटिंया है। शनिवार रात अशोक अपने पत्नी और बेटियों के साथ खाना खाकर सो गये थे। 

रात करीब डेढ बजे उन्हें किसी जहरीले कीडे ने काट लिया। उन्होंने पत्नी को नींद से जगाया पत्नि ने जब उनसे कारण पूछा लेकिन उनके मुंह से आवाज नहीं निकल रही थी। उनकी हालत देख पत्नी ने फौरन ही पडोस में रहने वाले देवर को बुलाया। देवर ने अशोक से बातचीत करने का प्रयास किया, लेकिन उस समय तक भी उनकी आवाज नहीं निकली। भाई ने अशोक को पेन कागज दिया जब अशोक ने कागज पर लिखा कि मुझे पैर के अगुंठे में किसी जहरीले कीडे ने काट लिया है, और मुंह से आवाज नहीं निकल रही है, साथ ही चक्कर आ रहे हैं। जहरीले कीडे के काटने की बात कागज पढ़ते ही परिवार वाले उन्हें फौरन ही इलाज के लिये रातीबड में स्थित निजी अस्पताल लेकर पहुंचे। वहां डॉक्टर ने उन्हें अन्य हॉस्पिटल ले जाने की सलाह दी। इसके बाद परिवार वाले अशोक को लेकर हजेला अस्पताल पहुंचे, वहां उसे भर्ती कर इलाज शुरू कियाग गया। कुछ घंटे चले इलाज के बाद अलसुबह करीब 4 बजे अशोक ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

 

सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस को परिवार वालो ने बताया कि अशोक की बात पढने के बाद उन्होंने कमरे में चारो और देखा लेकिन उन्हें कोई सांप या अन्य जहरीला कीडा दिखाई नहीं दिया था। हालांकि डॉक्टर के चेक करने पर पता चला कि उसके पैर के अंगूठे के पास वाली अंगूली में किसी कीडे ने काटा है। मर्ग कायम कर पुलिस ने शव को पीएम के बाद परिजनो को सौंप दिया है, वहीं मृतक का बिसरा परीक्षण के लिए भेजा गया है। जॉच रिर्पोट आने पर ही सामने आ सकेगा की उसकी मौत किस जहरीले कीडे की काटने से हुई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button