मध्यप्रदेशराज्य

मेट्रो के दूसरे फेज में टूटेंगी पक्की दुकानें

भोपाल । भोपाल मेट्रो के दूसरे फेज में आड़े आ रही 18 पक्की दुकानों को तोडऩे के लिए 6 दिन की मोहलत और दी गई है। एसडीएम आशुतोष शर्मा ने बुधवार को मौके पर जाकर निरीक्षण किया और दुकानदारों से बात की। दुकानें न हटाने की स्थिति में प्रशासन सख्ती करेगा।

शहर वृत्त एसडीएम शर्मा ने बताया, मेट्रो और नगर निगम के अधिकारियों के साथ आजाद नगर में निरीक्षण किया है। दुकानदारों को अगले मंगलवार यानी, 29 अक्टूबर तक की मोहलत दी गई है। इस अवधि में उन्हें अपना निर्माण हटा लेना है।

अतिक्रमण हटाने पर पूरा फोकस

मेट्रो का दूसरा फेज सुभाष नगर डिपो से करोंद तक कुल 8.77 किमी है। यह काम भी दो हिस्से में होगा। दोनों पर कुल 1540 करोड़ रुपए खर्च होंगे। मिट्टी की टेस्टिंग, डिजाइन समेत अन्य काम हो चुके हैं। अब अतिक्रमण हटाने पर फोकस है। ताकि, सिविल के काम जल्दी शुरू हो सकें। सितंबर में पुल बोगदा और आजाद नगर में कुछ अतिक्रमण हटाया गया था, लेकिन पक्की दुकानों को हटाने के लिए 10 दिन की मोहलत दी गई थी। लोगों ने खुद अपनी दुकानें हटाने की सहमति दी थी, पर उन्होंने नहीं हटाई। इसलिए अब अंतिम मोहलत दी गई है।

आरा मशीनें भी हटेंगी

पुल बोगदा के पास के 108 आरा मशीन और फर्नीचर कारोबारी है। इन्हें रातीबड़ में बसाया जाएगा। वहां पानी, बिजली, सडक़ जैसी अन्य सुविधाओं के लिए 6 करोड़ रुपए दिए गए हैं। इन आरा मशीनों को भी जल्द हटाया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button