छत्तीसगढ़राज्य

दिल दहला देने वाली घटना : नाबालिग ने पेट्रोल डालकर मूकबधिर युवक को जिंदा जलाया, इलाज के दौरान मौत

जशपुर। छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। एक 17 वर्षीय नाबालिग ने एक मूक-बधिर युवक को पेट्रोल डालकर आग लगा दी। उसे इलाज के लिए रायपुर ले जाया गया, जहां आखिरकार उसकी मौत हो गई। रिपोर्ट के मुताबिक, शराब के नशे में आरोपी और मूक-बधिर व्यक्ति के बीच झगड़ा हुआ था। पीड़ित के परिवार ने पत्थलगांव थाने में शिकायत दर्ज कराई है और पुलिस फिलहाल मामले की जांच कर रही है।

बता दें कि, बूढ़ाडांड निवासी फरियादी प्रकाश राठिया उम्र 36 वर्ष ने 22 अक्टूबर को पत्थलगांव थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। उसने बताया कि, उसका मंझला भाई प्रेमसाय राठिया उम्र 24 वर्ष मूकबधिर है। 17 अक्टूबर को वह डुडुंगजोर गांव में नाटक देखने गया था और वहां एक रिश्तेदार के घर रुका था। अगले दिन 18 अक्टूबर की शाम करीब 5 बजे उसका भाई शराब के नशे में देवकरण राठिया की दुकान के सामने पेशाब कर दिया और वहीं सो गया। इसी दौरान नशे और गुस्से में एक नाबालिग ने प्रेमसाय राठिया पर पेट्रोल डालकर जान से मारने की नीयत से आग लगा दी।

इलाज के दौरान युवक की हो गई मौत

गंभीर हालत में उपचार के लिए रायपुर के मेकाहारा अस्पताल में भर्ती मूक-बधिर युवक को तत्काल भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गई। पुलिस अधीक्षक शशिमोहन सिंह ने बताया कि, शराब पीने के कारण आरोपी और मृतक के बीच विवाद हुआ था। विवाद इतना बढ़ गया कि आरोपी ने युवक पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी। पीड़ित परिवार की शिकायत पर मामला दर्ज कर नाबालिग आरोपी को बाल सुधार गृह भेज दिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button